• sawamaniprasad@gmail.com
  • +91-9571181503
View Cart
Registration is necessary for ordering sawamani online. For any query or doubt drop your message in "query" or call on 9571181503.

About Us

Sawamaniprasad.com आपका एक आध्यात्मिक स्थान है। हम आपकी आध्यात्मिक यात्रा में आपके साथी हैं, इसलिए हमारी टैगलाइन है - " आस्था की डोर "

सवामानी प्रसाद देश भर के उपयोगकर्ताओं के लिए भक्ति स्थल है, जो भारत में 200 से अधिक शहरों और कस्बों में सवामणी प्रसाद को ऑनलाइन पहुंचाने का कार्य प्रारंभ करने जा रहे है प्रथम चरण में हम राजस्थान के 14 मंदिरों से ये काम आरंभ कर रहे हैं भारतीय धर्म और संस्कृति हमें ईश्वर की भक्ति, पूजा - अर्चना और समर्पण का निर्देश देती है हर श्रद्धालु चाहता है कि वह अपने ईश्वर को हृदय के भावों और दिव्य प्रसाद का अर्पण करें किन्तु अधिक मात्रा और उच्च गुणवत्ता का प्रसाद तत्काल उपलब्ध नहीं हो पाता है इसी परेशानी को समझते हुए हम आपको यह सुविधा देने जा रहे हैं जिससे आप अपनी मनवांछित, गुणवत्ता युक्त और शुद्घ - पवित्र प्रसाद सामग्री मंदिर के द्वार पर पा सकेंगे और आप अपने इष्टदेव के श्री चरणों में अपनी मनोकामना और सामर्थ्य के अनुरूप प्रसाद और पूजा अर्पित कर सकेंगे इसके लिए आपको कहीं आना जाना नहीं होगा आप घर से ही प्रण किया गया विचार हमें बताएं, हम आपको वह प्रसाद मंदिर प्रांगण में अथवा द्वार पर  आपको देंगे, आप चाहे तो प्रसाद आपके सगे संबंधियोंकेपतोंपरभीभिजवायाजासकेगा।हममानतेहैंकिहरव्यक्तिकोसमाजकोअपनायोगदानदेनाचाहिएऔरहमभीसमाजकोहरसंभवतरीकेसेवापसदेनेकाअभ्यासकरतेहैं।  प्रत्येक पूजा / सवामणी प्रसाद / आराध्य आदेश से ग्राहक के जीवन में ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण परिवारजनों के भी जीवन में खुशी और संतुष्टि आती है। हमारी "गिविंग बैक" पहल के हिस्से के रूप में, आपके आदेश मूल्य का एक प्रतिशत उत्तर भारत के प्रसिद्ध पावन स्थल श्री सालासर बालाजी धाम में दान किया जायेगा। यह योगदान तिमाही आधार पर किया जायेगा आधिकारिक रसीद तिमाही के अंत में सभी ग्राहकों के साथ साझा की जाएगी। हम अभी एक नई शुरूआत कर रहे हैं, हमारा उत्साह चरम पर है और हम आपके सहयोग और प्रेरणा के साथ आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हैं।

 

संस्थापक

मुकेश अग्रवाल

मुकेश अग्रवाल को अंतर्मन के आध्यात्मिक विज्ञान की अच्छी समझ है। उन्होनें मानवीय गहन ध्यान का अभ्यास किया है और सूक्ष्म ध्यान यात्रा और आंतरिक ऊर्जा स्रोतों के क्षेत्रों का पता लगाया है। इसी तपस्या और ध्यान का मूल है "ऑनलाइन सवामणी प्रसाद" वह एपीसी कार्गो के मालिक  हैं, जिनके पास व्यावसायिकक्षेत्रमें15 सेअधिकवर्षोंकाअनुभवहै।उन्होंने विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों में महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है। इसी प्रेरणा पथ पर चलते हुए उन्होंने Sawamaniprasad.com की भी स्थापना की।



सह - संस्थापक एवं मुख्य प्रबंधक

पारुल अग्रवाल

जिस प्रकार सूर्य से प्रकाश की आभा प्रस्फुटित होती है, उसी प्रकार इस योजना का विचार भी पारुल अग्रवाल के मानस पटल का उद्भवन है पारुल अग्रवाल सह - संस्थापक होने के साथ ही मुख्य प्रबंधक के पद पर आसीन हैं, जो मुख्य रूप से सेवा संतुष्टि के ध्येय के साथ कार्यरत हैं पारुल अग्रवाल इंजीनियरिंग में स्नातक एवं वैश्विक प्रबंधन की विशेषज्ञ हैं अपने पिता श्री मुकेश अग्रवाल के पदचिन्हों का अनुगमन करते हुए पारुल अग्रवाल ने  आध्यात्म,कर्मप्रधानता और निश्चल सेवा के नेसर्गिक मानवीय मूल्यों को अपनाया है Sawamaniprasad.com के योजना निर्माण, प्रबंधन, मानव संसाधन, पब्लिक रिलेशन, समयबद्ध क्रियान्वयन तथा ग्राहक संतुष्टि आदि सभी मुख्य कार्य पारुल अग्रवाल के माध्यम से संपन्न किए जाते हैं


हम आपको अपने स्वयं के और किसी अन्य संबंधी द्वारा मंदिर सवामणी प्रसादी के माध्यम से पूरे भारत में विभिन्न प्रसिद्ध मंदिरों में एक व्यक्तिगत सवामनी प्रसाद सेवाएं प्रदान करने के लिए हम एक व्यावसायिक संगठन हैं। हम हमेशा आपको व्यक्तिगत  सवामनी प्रसाद सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करेंगे  अधिकतम मामलों में, हम किसी भी एजेंट पर निर्भर नहीं होगे और अपने स्वयं के आदमी को आपकी इच्छानुसार अपने चयनित मंदिरों में भेजेगे आप सवामणी प्रसाद  के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। इस संबंध में यह बताना अप्रासंगिकनहींहोगाकिहमाराकोईमंदिरनहींहैंयाहमारेपासमंदिरप्राधिकरण या मंदिर ट्रस्ट के साथ कोई अनुबंध नहीं है और हमें किसी भी मंदिर या विशेष धार्मिक संस्थानों या ट्रस्ट से कोई पैसा नहीं मिलता है। हम एक ऑनलाइन सवामनी प्रसाद और अन्य धार्मिक सेवा प्रदाता के रूप में काम कर रहे हैं जो ईमानदारी और निष्ठा से कार्य कर रहे हैं।

 हम दुनिया में हर मनुष्य के लिए अपनी  शुभकामनाएं प्रेषित करतेहैं।