• info@sawamaniprasad
  • +91-9414381503

Sarva Dharshan (Free darshan) 26 Compartments / 10 Hours ; Divya Dharshan (Footpath darshan) 16 Compartments / 8 Hours and Special Entry Darshan (Rs.300) Closed (19/06/2017)

GET Prasad

Shri Do Jati Balaji Dham fatehpur shekhawati


Shipping: Rs. 0 per KG
Qty. (KG)
Prasad Date.

दो जांटी बालाजी : आस्था का ऐसा केन्द्र जहां से कभी कोई नहीं लौटता खाली हाथ

-दो जांटी बालाजी मंदिर फतेहपुर में चूरू रोड पर स्थित है। राजस्थान से हरियाणा जाने वाला एनएच 65 भी मंदिर के पास से शुरू होता है।-यहां दो जांटियां किसी जमाने में फतेहपुर के मील के पत्थर के समान थीं। किसी राहगीर का दोनों जांटियों के पास पहुंचने का मतलब फतेहपुर आ जाना होता था।-बालाजी का मंदिर यहां कई दशक से पहले था। 1984-85 में भीषण अकाल के समय गोधन की रक्षा के लिए दो जांटी के पास खेळ का निर्माण करवाया गया।-उसी समय दो जांटी के पास ही फतेहपुर के बोचीवाल परिवार के प्रभुदयाल शर्मा की ओर से बालाजी के भव्य मंदिर का निर्माण करवाया गया। -

-यूं तो दो जांटी बालाजी धाम में धोक लगाने के लिए सालभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।, मगर दुर्गाष्टमी से शरद पूर्णिमा को यहां अपार भीड़ उमड़ती है।

-लोगों में मान्यता है कि दो जांटी बालाजी के दरबार से कभी कोई खाली हाथ नहीं लौटा। बालाजी हर मनोकामना पूर्ण करते हैं। यहां पर श्रद्धालु 'मनोकामना नारियल' भी बांधते हैं।

फतेहपुर. शहर में दो जांटी बालाजी धाम के स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार रात जागरण हुआ। इस मौके पर बालाजी का मेला भी भरा है, जिसमें भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। हरियाणा पंजाब सहित कई दूसरे राज्यों से रोज हजारों श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। यहां मेला पूर्णिमां तक चलेगा।